Government of India Emblem

वेबसाइट नीतियां

कॉपीराइट नीति

इस पोर्टल पर प्रदर्शित सामग्री का नि: शुल्क पुनरूत्पादन हमारे पास मेल भेजकर उचित अनुमति लेने के बाद ही किया जा सकता है। हालांकि, यह सामग्री का सही रूप में पुनःउत्पादन करने के लिए है, इसे अपमानजनक ढंग से या गुमराह करने के संदर्भ में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। सामग्री प्रकाशित होने या दूसरे को जारी करने पर, जहाँ कहीं भी आवश्यक हो स्रोत को प्रमुखता से स्वीकार किया जाना चाहिए। हालांकि, इस सामग्री का किसी तृतीय पक्ष की कॉपी राइट के रूप में पहचान होने पर पुन: उत्पादन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसी सामग्री का पुनरूत्पादन करने का प्राधिकार संबंधित विभागों/कॉपीराइट धारकों से प्राप्त किया जाए।

हाइपरलिंकिंग नीति

बाहरी वेबसाइटों/पोर्टलों के लिए लिंक

इस वेबसाइट में कई जगहों पर आप अन्य वेबसाइटों/पोर्टलों के लिए लिंक मिलेगा। यह लिंक आपकी सुविधा के लिए दिया गया है। डिजिटल इंडिया जुड़ी हुई वेबसाइटों की सामग्री और विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और न ही उनमें प्रकट दृष्टिकोण से सहमत है। इस पोर्टल पर लिंक या लिस्टिंग की उपस्थिति को किसी भी प्रकार की सहमति नहीं मानी जानी चाहिए। हम इस बात की गारंटी नहीं दे सकते की ये लिंक हमेशा काम करेंगे और जुड़े हुए पृष्ठों की उपलब्धता पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।

डिजिटल इंडिया वेबसाइट का अन्य वेबसाइटों से लिंक

हमें इस साइट पर किसी जानकारी को होस्ट करने और सीधे जोड़ने पर आपत्ति नहीं है इसके लिए आपके पूर्व अनुमति लेना आवश्यक नहीं है। हालांकि, किसी भी परिवर्तन या अध्यतनीकरण के लिए सूचित किया जा सकता है, ताकि इस पोर्टल पर दिए गए किसी लिंक के बारे में सूचित कर सके। इसके अलावा, हम अपनी साइट पर हमारे पृष्ठों को फ्रेम में लोड करने की अनुमति नहीं देते। इस साइट के पृष्ठों को प्रयोक्ता को नए खोले गए ब्राउज़र विंडो में लोड करना होगा।

अधिक जानकारी और बैनर को हमारे पोर्टल से जोड़ने के लिए हमसे संम्पर्क करे लिंक पर जाएं।

गोपनीयता नीति

डिजिटल इंडिया वेबसाइट स्वचालित रूप से आपकी किसी विशिष्ट व्यक्तिगत जानकारी (नाम, फोन नंबर या ई-मेल पते) का रक्षण नहीं करता है जब तक की व्यक्तिगत रूप से पहचान करने की अनुमति नहीं दी जाती है। अगर डिजिटल इंडिया वेबसाइट आपकी व्यक्तिगत जानकारी उपलब्ध कराने का अनुरोध करता है, तो आप के बारे में जानकारी एकत्र की जाती है और पर्याप्त सुरक्षा उपाय के साथ आपकी व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा की जाएगी साथ ही इसके विशेष प्रयोजन के बारे में सूचित भी किया जाएगा।

हम डिजिटल इंडिया वेबसाइट पर स्वेच्छा से साझा या किसी भी व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी को किसी तीसरे पक्ष (सार्वजनिक/निजी) को नहीं बेचते हैं। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी की हानि, दुरूपयोग, अनाधिकृत उपयोग या प्रकटीकरण, परिवर्तन या विनाश से रक्षा की जाएगी।

हम इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते, डोमेन नाम, ब्राउज़र का प्रकार, ऑपरेटिंग सिस्टम, विजिट करने की तारीख एंव समय और प्रयोक्ता द्वारा देखे गए पृष्ठों के बारे में कुछ जानकारी इकट्ठा करते है। जब तक की इस साइट को बर्बाद करने का प्रयास नहीं किया जाता तब तक हम व्यक्तियों की पहचान को इन पतों से जोड़ने का प्रयास नहीं करते हैं।

Top